555 Law of Attraction in Hindi – हर इच्छा पूरी करें 5 दिन में

लॉ ऑफ अट्रैक्शन (Law of Attraction in Hindi) के बारे में आप लोगों ने बहुत कुछ सुना होगा। वैसे तो दुनिया में लॉ ऑफ अट्रैक्शन के बहुत सारे सिद्धांत है पर इस पोस्ट में हम 555 Law of Attraction in Hindi के बारे में बात करने वाले हैं। इस नियम या सिद्धांत के बारे में हर किसी व्यक्ति की अलग-अलग सोच आपको देखने को मिलेगी। कुछ लोग आकर्षण के सिद्धांत के बारे में मानते हैं कि यह सच में काम करता है, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इस सिद्धांत को मनगढ़ंत मानते हैं।

दुनिया की बहुत सारी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन का अच्छे से इस्तेमाल करके बहुत बड़े-बड़े काम किए हैं। उनका मानना है की लॉ ऑफ अट्रैक्शन (555 Law of Attraction) के सही प्रयोग से हर कोई व्यक्ति अपनी सभी इच्छाओं को पूरा कर सकता है। उसके लिए सबसे पहले आपको अच्छे से लॉ ऑफ अट्रैक्शन को समझने की जरूरत है।

555 Law of Attraction in hindi

अगर आप लॉ ऑफ अट्रैक्शन या आकर्षण के नियम को एक बार अच्छे से समझ जाते हैं और उस पर अच्छे से अमल करते हैं, तो आपको खुद ही पता लग जाएगा कि यह सिद्धांत आपके लिए कितना कारगर है। अगर आप भी लॉ ऑफ अट्रैक्शन को अच्छे से समझना चाहते हैं और उसको अपनी जिंदगी में आजमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को आखिर तक ध्यान से पढ़ना।

इस पोस्ट में हम यही चर्चा करने वाले हैं कि आखिर लॉ ऑफ अट्रैक्शन क्या है?, 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे काम करता है?, 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन के नियम क्या है?, क्या लॉ ऑफ अट्रैक्शन के कोई नुकसान भी हैं?, लॉ ऑफ अट्रैक्शन के अंदर क्या-क्या शक्तियां है? और इसको करने का सही तरीका क्या है?

Table of Contents

Law of Attraction क्या होता है?

लॉ ऑफ अट्रैक्शन के अनुसार, यानी कि आकर्षण के नियम के अनुसार कोई भी अपने जीवन में नेगेटिव और पॉजिटिव किसी भी चीज को अपने अंदर के विचारों और अपने कर्मों के द्वारा अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। यह सिद्धांत आपको बताता है की दुनिया की हर चीज में ऊर्जा मौजूद होती है।

आकर्षण के नियम के अनुसार आप लोग जैसी ऊर्जा बाहर छोड़ते हैं यानी कि आप ब्रह्मांड में जैसी ऊर्जा छोड़ते हैं, वैसी ही ऊर्जा आपको वापस मिलती है। यह सिद्धांत उसी से मिलता-जुलता है जैसे कि “जैसी करनी, वैसी भरनी”। हम जैसे होते हैं वह सब हमारी सोच और हमारे कर्मों का परिणाम होता है।

555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे काम करता है? How 555 Law of Attraction works in Hindi?

अब आपको यह तो पता लग ही गया होगा कि आखिर लॉ ऑफ अट्रैक्शन क्या होता है। जैसा कि हमने पहले ही बता दिया लॉ ऑफ अट्रैक्शन के बहुत सारे सिद्धांत हैं, जिनके माध्यम से आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं उन्हीं के अंतर्गत आता है 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन (555 Law of Attraction) जो की बहुत ही फायदेमंद और ताकतवर सिद्धांत है।

जिसको कुछ लोग 55×5 मेनिफेस्टेशन टेक्निक (55×5 Manifestation Technique) के नाम से भी जानते हैं, पर बहुत सारे लोग 55×5 Manifestation Technique यानी कि 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन को कैसे करते हैं, इसके बारे में सही से नहीं जानते। अब हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन को कैसे सही तरीके से किया जाता है?

555 Law of Attraction को
कैसे सही तरीके से किया जाता है?

555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन (55×5 Manifestation Technique) के सिद्धांत में 55 आप को दर्शाता है कि 1 दिन में 55 बार और आखिर का 5 आपको बताता है कि 5 दिन तक लगातार यह आपको करना होता है। इस टेक्निक में 5 को इतना महत्व देने के पीछे प्रकृति के पांच तत्व पृथ्वी, जल, अग्नि, आकाश और वायु को माना जाता है, जोकि ब्रह्मांड में मौजूद हैं और जिनके बिना जीवन असंभव है।

555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन को करने का सही तरीका क्या है?

अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए आपको इस सिद्धांत को करने का सही तरीका जानना बहुत ही जरूरी है, इसको करने के लिए आपको कुछ टिप्स को ध्यान में रखना होगा जिससे आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने में सफल हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस सिद्धांत को अच्छे से प्रयोग करने का सही तरीका क्या है:-

  1. आपको सबसे पहले अपने दिमाग में यह क्लियर करना होगा कि आपको कौन सी अपनी इच्छा पूरी करनी है, जिसके लिए आप 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन का उपयोग करना चाहते हैं।
  2. आपकी इच्छा कोई भी हो सकती है जैसा कि हम मान लेते हैं कि आप सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप अपने माइंड में यही सोचना कि आप कौन सी सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं?
  3. उससे जुड़ी हर बात के बारे में आपको पता होना चाहिए और उसको लेकर आप एक लक्ष्य जरूर बना लीजिए क्योंकि जब तक आप क्लियर नहीं होंगे तब तक यह सिद्धांत आपके लिए काम नहीं करेगा।
  4. अब आप अपनी इच्छा को वर्तमान काल में पूरी हो चुकी देखिएगा, जैसा कि आप सोच रहे थे कि आपको सरकारी नौकरी मिले अब आपको यह महसूस करना है कि मुझे सरकारी नौकरी मिल गई।
  5. इसके बाद आपको सही समय का चुनाव करना हुआ, और एक डायरी और पेन लेकर अपनी पूरी हो चुकी इच्छा को पहले से ही लिखना होगा।
  6. अब आपको भगवान को थैंक यू बोलते हुए 55 बार लिखना है की, “मुझे सरकारी नौकरी मिल गई, भगवान मेरी इच्छा पूरी करने के लिए धन्यवाद”।
  7. यह आपको 5 दिन तक लगातार 55 बार लिखना होगा, और अपने अंदर विश्वास जगाए रखना होगा और यही सोचते रहना होगा कि आपको सरकारी नौकरी मिल गई।
  8. यह लिखते समय आप कोई भी नेगेटिव चीज अपने दिमाग में ना लाएं पॉजिटिव सोच के साथ लगातार लिखते जाएं और सरकारी नौकरी मिलने की खुशी को महसूस करते रहें।
  9. अपनी इच्छा को आप खुद से लिखें, किसी दूसरे इंसान से ना लिखवाए और हो सके तो इसके बारे में आप किसी को बिना बताए।
  10. आप मेहनत करते रहें, विश्वास रखें आपकी इच्छा अवश्य पूरी होगी।

555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन के नियम क्या है? What are the Rules of 555 Law of Attraction in Hindi?

सरल भाषा में कहें तो 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन का यह सिद्धांत बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर इंसान पर समान रूप से लागू होता है। दुनिया का कोई भी इंसान आकर्षण के इस नियम को करके अपने जीवन की हर इच्छा को आसानी से पूरी कर सकते हैं।

अगर आप लॉ ऑफ अट्रैक्शन के इस सिद्धांत को अपने जीवन में प्रयोग करना चाहते हैं तो आपको इस सिद्धांत के कुछ रूल्स को फॉलो करना होता है जिनके बारे में हम आपको बताते हैं:-

  • अपनी इच्छा को हर रोज 55 बार लिखना होता है।
  • 5 दिन तक लगातार अपनी इच्छा को लिखना होता है।
  • अपनी ऐसी इच्छा ही लिखें जो वास्तव में पूरी हो सके, इससे आपका इस सिद्धांत के प्रति विश्वास बढ़ेगा।
  • सिर्फ वही इच्छा लिखें जिसको आप वास्तव में पूरा करना चाहते हैं।
  • अपनी इच्छा को लिखते हुए हमेशा सकारात्मक रहे।
  • लिखते समय बार-बार दूसरी चीजों के बारे में नहीं सोचे, पूरा ध्यान अपनी इच्छा को पूरा करने में रखें।
  • एक समय में अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए एक ही सिद्धांत का प्रयोग करें।
  • आपने जो इच्छा लिखी है, उसके लिए मेहनत अवश्य करते रहें।

लॉ ऑफ अट्रैक्शन के क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं? What are the Disadvantages of Law of Attraction in Hindi?

वैसे तो Law of Attraction से कोई नुकसान नहीं होते हैं, पर फिर भी अगर आप बार-बार नेगेटिव बातें अपने दिमाग में लेकर आते हैं, तो उनका असर हमारे जीवन में देखने को जरूर मिलता है। क्योंकि इस सिद्धांत के अनुसार आप जैसा सोचते हैं और जैसे कार्य करते हैं आपको बदले में वैसे ही परिणाम देखने को मिलते हैं।

Some 555 Law of Attraction Methods Examples in Hindi

लॉ ऑफ अट्रैक्शन को प्रयोग करने के लिए हम आपको कुछ उदाहरण दे रहे हैं, कि आपको किस तरह से इस सिद्धांत का प्रयोग करना है।

  1. अगर आपको गाड़ी चाहिए तो आपको लिखना है की, “मुझे नई गाड़ी मिल गई, इसके लिए भगवान आपका बहुत-बहुत धन्यवाद”।
  2. अगर आपको कोई एग्जाम क्लियर करना है तो आपको लिखना है कि, “मैं बहुत अच्छे अंको से पास हो गया या हो गई, इसके लिए भगवान आपका बहुत-बहुत धन्यवाद”।

555 Law of Attraction Technique for Love in Hindi

लॉ ऑफ अट्रैक्शन के इस सिद्धांत से आप आसानी से किसी भी इंसान का प्यार जीत सकते हैं, उसके लिए आपको पहले अपने दिमाग में यह कलियर करना होगा कि आप किसका प्यार जीतना चाहते हैं। अगर आपका प्यार सच्चा होगा तो इस सिद्धांत (Law of Attraction) से आप अपने प्यार को हासिल कर सकते हैं।

इसके लिए आपको 5 दिन तक लगातार हर रोज 55 बार लिखना होगा की:-

  • मुझे मेरा प्यार मिल गया, इसके लिए भगवान आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।
  • या फिर आप लिख सकते हैं मुझे मेरा प्यार दिलाने के लिए, भगवान आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।

555 Law of Attraction for Health, Wealth and Relationship in Hindi

इस सिद्धांत से आप अपने जीवन की किसी भी इच्छा को आसानी से पूरा कर सकते हैं फिर चाहे वह आपके स्वास्थ्य के बारे में हो, पैसे के बारे में हो या फिर हो आपकी रिलेशनशिप के बारे में। इस सिद्धांत का अच्छे से उपयोग करके आप किसी भी इच्छा को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

  • Health: अगर आपकी आपके स्वास्थ्य को लेकर कोई अच्छा है जिसको आप इसके द्वारा पूरी करना चाहते हैं तो आप 555 लॉ ऑफ अट्रैक्शन के इस सिद्धांत को आजमा सकते हैं। जैसे कि आपको कोई बीमारी है तो आप लिख सकते हैं कि, “भगवान मेरी बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद”।
  • Wealth: ऐसे ही अगर आपने पैसे को लेकर अपनी किसी इच्छा को पूरी करना चाहते हैं, तो आप इस सिद्धांत को जरूर आजमा सकते हैं जैसे कि आप लिख सकते हैं कि “मुझे करोड़पति बनाने के लिए, भगवान आपका बहुत-बहुत धन्यवाद”।
  • Relationship: या फिर आप अपने रिलेशनशिप को मजबूत करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी आप है इस सिद्धांत को प्रयोग करके देख सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इस सिद्धांत से आपके जीवन में अवश्य बदलाव और खुशियां देखने को मिलेंगी।

क्या आकर्षण का सिद्धांत (Law of Attraction) सच में काम करता है या फिर नहीं?

जी हां, Law of Attraction का सिद्धांत बिल्कुल काम करता है, क्योंकि बहुत सारी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने इस सिद्धांत को अपने जीवन में आजमाकर अपनी इच्छाओं को पूरा किया है। बस आपको इस सिद्धांत को सही से इस्तेमाल करना आना चाहिए, इस लेख में हमने आपको जो जानकारी दी है अगर आप उसको अच्छे से अपने जीवन में प्रयोग करते हैं, तो यह सिद्धांत आपके लिए जरूर काम करेगा। लॉ ऑफ अट्रैक्शन का सिद्धांत यह बताता है कि आप जिस चीज पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं वह चीज आपके जीवन में दिखाई देने लगती है।

हम आशा करते हैं कि आपको इस पोस्ट में दी हुई जानकारी अच्छी लगी होगी, आप भी इस सिद्धांत को अपने जीवन में प्रयोग करके अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं।

Law of Attraction के सिद्धांत के बारे में कुछ सवाल जवाब

लॉ ऑफ अट्रैक्शन कैसे काम करता है?

लॉ ऑफ अट्रैक्शन का सिद्धांत हमें बताता है, कि आप अपनी लाइफ में जो भी अचीव करना चाहते हैं उसके लिए पॉजिटिव सोच बनाइए और पूरा ध्यान उसको प्राप्त करने में लगा दीजिए।

लॉ ऑफ अट्रैक्शन का सिद्धांत क्या है?

लॉ ऑफ अट्रैक्शन का सिद्धांत एक ऐसा वैज्ञानिक सिद्धांत है, जो हमारे जीवन में किसी भी चीज को अपनी और आकर्षित करने की क्षमता रखता है। यह सिद्धांत अपने विचारों को वास्तविकता में बदलने की शक्ति प्रदान करता है।

क्या लॉ ऑफ अट्रैक्शन का सिद्धांत सच में काम करता है?

जी हां, यह बिल्कुल सच में काम करता है क्योंकि बहुत सारे लोगों ने इस सिद्धांत का प्रयोग करके अपनी इच्छा को पूरा किया है। और उन्होंने इस सिद्धांत के बारे में विस्तार से बताया है।

लॉ ऑफ अट्रैक्शन का सिद्धांत क्या कहता है?

यह सिद्धांत हमें बताता है कि अगर बार बार किसी चीज के बारे में सोचा जाए, तो यूनिवर्स उस चीज को उस इंसान से जोड़ने का प्रयास करती है। आकर्षण का यह सिद्धांत कहता है कि जो इंसान जैसा सोचता है उसके साथ वैसा ही होता है।

आकर्षण कितने प्रकार का होता है?

आकर्षण मुख्य तौर पर तीन प्रकार का होता है।
1. शारीरिक आकर्षण
2. यौन आकर्षण
3. गुरुत्वाकर्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *