Paras Defence Share Price Target 2023, 2025, 2030 इन इंडिया

Share Buttons
  • Paras Defence Share Price Target 2023, 2025, 2030
  • क्या पारस डिफेंस कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी का सही समय है?

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी (Paras Defence and Space Technologies) मुख्य रूप से रक्षा और अंतरिक्ष में प्रयोग होने वाले उत्पादों और अच्छे समाधानो के डिजाइन, विकास और अच्छे निर्माण के लिए लगे हुए हैं।

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी लिमिटेड ऑप्टिक्स (Space Optics) और ओप्टो मैकेनिकल (Opto-mechanical) असेंबली के लिए उत्पाद और डिजाइन बनाने वाली भारत की एकमात्र कंपनी है, जो भारत की रक्षा और अंतरिक्ष कार्यक्रमों में बेहतर कार्य के लिए काम कर रही है। कंपनी ने भारत की रक्षा और अंतरिक्ष मे काम करने के लिए दुनिया भर की कुछ प्रमुख कंपनियों से साझेदारी भी की है।

Paras Defence and Space Technologies Limited Promoters and Financial | पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी प्रमोटर्स एंड फाइनेंशियल

भारत सरकार ने पारस डिफेंस को ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘मेक इन इंडिया’ (Make in India) बनाने के लिए इस कंपनी को अपने साथ जोड़ा है, क्योंकि इस कंपनी के पास बहुत सारे संसाधन और विशेष सुविधाएं मौजूद हैं। कंपनी के सरकार के साथ भी अच्छे संबंध हैं।

PARAS DEFENCE FACTORY
PARAS DEFENCE FACTORY

शरद वीरजी साह (Sharad Virji Shah) और (Munjal Sharad Shah) मुंजल शरद शाह का नाम कंपनी के लिए प्रमोटर्स और इन्वेस्टर्स के रूप में आता है, जिनका प्रबंधन बहुत ही अच्छा बताया जा रहा है।

वही बात करें हम कंपनी के फाइनेंसियल स्टेटस के बारे में तो हम आपको बता देते हैं कि कंपनी की संपत्ति हर साल बढ़ती जा रही है वही देखा जाए तो कंपनी का रेवेन्यू भी काफी अच्छा है और आने वाले दिनों में कंपनी से अच्छे प्रॉफिट की उम्मीद भी की जा सकती है।

Paras Defence and Space Technologies IPO details | पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी आईपीओ डिटेल

पारस डिफेंस कंपनी के आईपीओ (Paras Defence Ipo) की Date 21 सितंबर 2021 को थी, इसके बाद 23 सितंबर 2021 को आईपीओ की क्लोजिंग डेट थी। पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी के शेयर (Paras Defence Share) की फेस वैल्यू (Paras Defence Share face value) ₹10 प्रति शेयर बताई जा रही है।

इसके साथ ही इस कंपनी के शेयर की प्राइस 165 से ₹175 बताई गई थी, इस कंपनी के शेयर का मार्केट लॉट (Paras Defence Share Maker lot) 85 Share पर लौट है जो बीएससी और एमएससी दोनों पर लिस्टिंग है।

पारस डिफेंस के शेयर ने एनएससी और बीएससी पर लिस्टिंग होते ही निवेशकों को दोगुने से भी ज्यादा शानदार मुनाफा दिया है। कंपनी का इशू प्राइस (Paras Defence Share Issue Price) ₹175 के आसपास था। जो कि 21 से 23 सितंबर तक खुला था, उसके बाद 1 अक्टूबर को कंपनी ने निवेशकों को बहुत अच्छा प्रॉफिट देते हुए एनएससी (NSE) पर 171% की बढ़त के साथ ₹475 पर लिस्ट हुआ, वहीं दूसरी तरफ बीएससी (BSE) पर भी 169% की बढ़त के साथ 469 रुपए पर लिस्ट हुआ जो कि निवेशकों के लिए प्रति शेयर ₹300 से भी ज्यादा का प्रोफिट था।

Paras Defence Share Price Target 2023 , 2025, 2030

एक्सपर्ट की मानें तो इस कंपनी के फंडामेंटल बहुत ही अच्छे बताए जा रहे हैं और कंपनी आने वाले दिनों में बहुत अच्छी प्रोग्रेस पर काम करेगी। निवेशकों को काफी लाभ होने की उम्मीद है क्योंकि रक्षा और अंतरिक्ष में काम करने वाली ये भारत की एकमात्र कंपनी है।

YearTargetResult
2023Rs. 700-770Pending
2025Rs. 1100-1200Pending
2030Rs. 1700-2000Pending
Paras Defence Share Price Target 2023 ,2025,2030

Paras Defence and Space Technologies Limited Address

D-112,TTC INDUSTRIAL AREA 

MIDC, NERUL 

NAVI MUMBAI – 400706 

Email – [email protected] 

Website – www.parasdefence.com

Note: आप लोग किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले उस कम्पनी की अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लें। जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा जा सके।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा कम्पनी के बिजनेस की एनालिसिस से आपको कम्पनी के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपका केआरबीएल कम्पनी शेयर के बारे में कोई सवाल है, तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। हम आपके प्रश्न का उत्तर अवश्य देंगे।

Frequently Asked Questions

पारस एंड डिफेंस टेक्नोलॉजी का आईपीओ क्या है?

पारस फेस एंड टेक्नोलॉजी कंपनी के आईपीओ की फेस वैल्यू ₹10 और शेयर प्राइस ₹175 है।

 पारस डिफेंस एंड टेक्नोलॉजी कहां स्थित है?

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी महाराष्ट्र की सिटी मुंबई में स्थित है।

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी क्या काम करती है?

यह कंपनी भारत की रक्षा और अंतरिक्ष में प्रयोग होने वाले उत्पादों और संसाधनों पर काम करती है।

Share Buttons

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *